Ticker

6/recent/ticker-posts

ताल से सटे पोखरे में डूबने से 20 वर्षीय युवक की मौत


सिकन्दरपुर,
बलिया/01अक्टूबर,(बलिया24न्यू)। 
(रिपोर्ट/ इमरान खान)सिकन्दरपुर थाना क्षेत्र के सिसोटार निवासी 20 वर्षीय युवक अभिमन्यु वर्मा पुत्र राधेश्याम मंगलवार की दोपहर सिवानकला ताल में स्थित पोखरे में अपने दोस्त सुमित के साथ ट्यूब व चचरे से बनें ढांचे पर बैठकर ताल में लगे फंदे से मछली निकलाते (भूनकर खाने के लिए) समय गहरे पानी में पलट गया घटना में सुमित भी पानी में पलट, घटना में सुमित तैरते हुए अभिमन्यु को ट्यूब का सहारा देने की बहुत कोशिश की परंतु जब सुमित भी खुद डूबने लगा तो भाग कर किनारे चला आया, दोनों युवकों की चीख पुकार सुन एक स्थानीय महिला वहां पहुंच गई, और शोर मचाने लगी, शोर की आवाज सुनकर पहुंची भीड़ में से एक व्यक्ति नें बांस की लग्गी से गहरे पनीं में पहुंच कर काफी खोज बिन करने के बाद अभिमन्यु को बाहर निकाला, जिसके बाद उसे तत्काल अचेतावस्था में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकंदरपुर ले जाया गया, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।



जैसे ही इसकी सूचना परिजनों व गांव के लोगों को लगी पूरे गांव व परिजनों में हड़कंप मच गया।  देखते ही देखते सैकड़ो की संख्या में परिजनों सहित गांव के लोग अस्पताल पहुंच गए। मृतक युवक की मां संगीता देवी, बहन गुड़िया व कौशल्या को रोता हुआ देख लोगों की आंखें नम हो जा रही थी। मृतक युवक तीन भाइयों व दो बहनों में सबसे छोटा था। घटना की जानकारी पा कर मौके पर पहुची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मर्चरी हाउस बलिया भेज दिया।

मिली जानकारी के अनुसार मृतक अभिमन्यु मंगलवार की सुबह अपने पिता को सिकंदरपुर ले जाकर नगर वाले गाड़ी पर बैठा दिया उसके बाद घर वापस आ गया उसके बाद बिना घर बताएं अपने दोस्त सुमित के साथ सिवानकला ताल पर चला गया,जिसके बाद यह घटना घटित हो गई।






वहीं मृतक के दोस्त सुमित ने बताया कि मंगलवार की सुबह अभिमन्यु ने मुझे अपने साथ लेकर सिवान कला ताल में गया हुआ था जिसके बाद हम दोनों लोग ट्यूब व चहरे से बने ढांचे पर बैठकर फंदे से मछली निकाल रहे थे, इसी दौरान हम दोनों लोग तेज हवा के कारण पीछे की तरफ पनीं में पलट गए, इसके बाद मैं अभिमन्यु को बार-बार अपने साथ पकड़ कर किनारे लाने की कोशिश करता रहा और इस दौरान उसे ट्यूब पकड़ाता रहा मगर बार-बार छलक जाने की वजह से अभिमन्यु और गहरे पानी में चला गया जिसके बाद वह डूब गया जब मैं भी डूबने लगा तो किसी तरह हाथ पैर मार कर किनारे निकाल कर आया, अभिमन्यु को तैरना नहीं आता था।

Post a Comment

0 Comments