Ticker

6/recent/ticker-posts

हस्त निर्मित उत्कृष्ट राखी बनाओ प्रतियोगिता का हुआ आयोजन




आर.एस.एस. गुरुकुल सीनियर सेकेंडरी अकादमी में राखी बनाओ प्रतियोगिता का हुआ आयोजन। 

सार्थक राय

सिकन्दरपुर,बलिया। क्षेत्र के कठघरा जमालपुर बंशी बाजार स्थित आर.एस.एस. गुरुकुल सीनियर सेकेंडरी अकादमी में  विद्यालय के प्रबंध निदेशक जय प्रताप सिंह गुड्डू के निर्देशन में शुक्रवार को हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी रक्षाबंधन से पूर्व  "राखी बनाओ"  प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।




जिसमे प्रतियोगिता को कक्षा शिशु से बारहवीं तक चार समूहों में विभाजित किया गया, जिसका विद्यालय के निर्णायक मंडल के द्वारा छात्रों के कार्यों का अवलोकन किया तथा प्रत्येक समूहों से पहली, दूसरी और तीसरी रैंक का निर्णय निर्णायक मंडल के द्वारा लिया गया।



इस अवसर पर विद्यालय के समस्त प्रतिभागी छात्रों ने इसमें पूरे उत्साह और मनोयोग से अपनी कला का प्रदर्शन किया और अपने हाथों से रंग-बिरंगी और आकर्षक एवं मनमोहक राखियां बनाई। इस दौरान छात्रों में राखी बनाने की प्रतिस्पर्धा नजर आईं। 

इस दौरान विद्यालय के प्रबंध निदेशक जय प्रताप सिंह ने छात्रों के कार्य को सराहनीय बताया और कला एवं रक्षाबंधन के महत्व पर प्रकाश डाला और उन्होंने कहा कि सभी ने अपनी कला का बेहतरीन प्रदर्शन किया।  

विद्यालय की निर्देशिका निशु सिंह छात्रों की कला के प्रदर्शन से प्रसन्न  एवं स्तब्ध नजर आईं और समस्त छात्रों को अपना शुभाशीष दिया और छात्रों के उज्ज्वल भविष्य के लिए कामना किया।

वहीं उप प्रधानाचार्य विनोद कुमार दुबे द्वारा सभी बच्चों को बधाई दिया गया और उनके प्रयासों की सराहना किया गया और समस्त छात्रों को प्रतियोगिता में भाग लेकर अपनी-अपनी प्रतिभा को ज्वलंत कर जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया और सभी के प्रति अपना आभार व्यक्त किया |

इस दौरान पूरे कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के प्रशासनिक प्रभारी, परीक्षा प्रभारी द्वारा किया गया एवं समय– समय पर जरूरी जानकारी दिया गया। इस अवसर पर विद्यालय के समस्त शिक्षकगण भी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments