Ticker

6/recent/ticker-posts

राखी के त्यौहार पर रोडवेज बसों की कमी,भटकती रहीं बहने



बलिया डेस्क,19अगस्त।
 रक्षाबंधन पर उत्तर प्रदेश शासन ने बहनों को दो दिन फ्री यात्रा का तोहफा तो दिया, लेकिन बसों की भारी किल्लत से चट्टी चौराहों पर बहनों घण्टो इंतजार करना पड़ा और उन्हें निजी व डग्गामार वाहनों में बैठकर धक्के खाते हुए अपने गंतव्य तक स्थल तक जाना पड़ा,वहीं चौराहों पर घंटों इंतजार करना पड़ा।

अगर बात की जाए सरकार द्वारा फ्री बस यात्रा की तो,शासन ने पूरे प्रदेश में रक्षाबंधन को लेकर बहनों को दो दिन फ्री यात्रा का तोहफा दिया है लेकिन शोमवार को अपने भाइयों को राखी बांधने निकलीं बहनों को बसों की किल्लत झेलनी पड़ी और डग्गामार वाहनों में धक्के खाते हुए अपने गंतव्य तक जाना पड़ा।


सिकन्दरपुर चौराहे पर तमाम बहन भाइयों को वाहनों के लिए घंटों चौराहों पर इंतजार करना पड़ा, रक्षाबंधन पर सुबह से ही स्थानी बस स्टैंड चौराहा व आस पास की चट्टियों पर यात्रियों की भारीभीड़ देखने को मिली।
बहनें अपने मायके जाने के लिए चट्टी चौराहा पर खड़ी थी तो नौकरीपेशा लोग भी त्यौहार की छुट्टियों में घर जाने के लिए परिवार सहित निकले थे।
इसका असर सिकन्दरपुर बस स्टैंड चौराहे पर दिखाई दिया,यात्रियों को बस एवं वाहनों के लिए घंटों इंतजार करना पड़ा, बस घण्टे दो घंटे में चौराहा पर पहुंचती तो यात्रियों की भीड़ टूट पड़ती परन्तु सारी बसें पहले से ही फुल आ रही थी, जिससे बस में किसी भी तरह बैठकर अपने गंतब्य तक जाने के लिए यात्रियों को आपस में धक्कामुक्की व झगड़ा करते देखा गया,तय मुहूर्त पर राखी बंधवाने के लिए बहनों को कोई साधन नहीं मिला। वहीं लोगों ने परिवहन विभाग की इस लचर व्यवस्था की काफी निंदा की,वहीं कुछ बहनों से किराया भी वसूला गया।

Post a Comment

0 Comments