Ticker

6/recent/ticker-posts

पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर जिलाधिकारी ने की बैठक



सभी सेक्टर व स्टेटिक मजिस्ट्रेट, केंद्र व्यवस्थापक व पुलिस अधिकारियों दिये दिशा-निर्देश

बलिया डेस्क। जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की। सभी केंद्र व्यवस्थापक, सेक्टर मजिस्ट्रेट, स्टेटिक मजिस्ट्रेट व पुलिस अधिकारियों को परीक्षा की बारिकियों से अवगत कराते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। कहा कि जिसको जो जिम्मेदारी मिली है, पूरी गंभीरता से उसका निर्वहन करेंगे। अन्यथा इस परीक्षा में थोड़ी भी लापरवाही हुई तो बड़ी कार्रवाई तय है।

जिलाधिकारी ने कहा कि इस परीक्षा में किसी प्रकार की गलती की कोई गुंजाइस भी नहीं होनी चाहिए। यह बड़ी परीक्षा है। परीक्षा प्रक्रिया से सम्बन्धित बुकलेट को ध्यान से पढ़ लेंगे। इसमें सब कुछ स्पष्ट रूप से अंकित है और इसी के अनुसार सभी कार्यवाही की जानी है। अगर कोई भ्रान्ति हो तो उसे पहले ही पूछकर क्लियर कर लेंगे। उन्होंने कहा कि जिले में पेपर आने से लेकर परीक्षा कराने और उसके बाद आंसर सीट भेजे तक की कार्यवाही सीसीटीवी की निगरानी में ही होना है। 

उन्होंने निर्देश दिया कि सभी स्टेटिक मजिस्ट्रेट परीक्षा से तीन दिन पहले से प्रतिदिन केंद्र पर जाएंगे और वहां सभी व्यवस्था सुनिश्चित कराएंगे। किसी प्रकार की कमी नहीं होनी चाहिए। पुलिस अधीक्षक विक्रांतवीर ने परीक्षा से सम्बन्धित सभी अधिकारियों से कहा कि आप सबको यह बडी जिम्मेदारी मिली है। कहीं भी किसी प्रकार की चूक नहीं होनी चाहिए। सभी कार्य समयबद्ध ढ़ंग से करना है। इससे पहले एडीएम डीपी सिंह व एएसपी अनिल झा ने परीक्षा की पूरी प्रक्रिया से अवगत कराया। बैठक में मुख्य कोषाधिकारी आनंद दूबे, डिप्टी कलेक्टर अखिलेश यादव सहित परीक्षा से जुडे़ अधिकारी मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments