Ticker

6/recent/ticker-posts

अखिलेश यादव के निर्देशन में पीड़ित परिवार के घर पहुंच सपा का प्रतिनिधिमंडल



पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत पीड़ित परिवार के घर पहुंच सपा का प्रतिनिधि मंडल 

पीड़ित परिवार के प्रति सपा नेताओं ने व्यक्ति की अपनी संवेदना

मेरे द्वारा दी गई सूचना पर राष्ट्रीय अध्यक्ष ने किया था कमेटी का गठन-रमाशंकर

हर अस्तर का न्याय दिलाया जाएगा पीड़ित परिवार को-संग्राम सिंह

अगर पुलिस की नियत अच्छी होती तो यह घटना घटित नही होती- मिठाई लाल भारती

घटना का दोषी बृजेश राय तो है ही लेकिन यहां के थानेदार भी उससे कम दोषी नहीं-राजेन्द्र कुमार

नायब दरोगा ने अपने स्तर से हर प्रकार की मदद की-विधायक जियाउद्दीन रिजवी

✍️सार्थक राय 



सिकन्दरपुर,बलिया।। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देशानुसार बुधवार को समाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधि मण्डल बलिया जनपद के सिकन्दरपुर पहुंचा। जहां विधानसभा क्षेत्र सिकन्दरपुर के ग्राम भाँटी निवासी दलित रामरतन राम के पुत्र नवीन कुमार की दबंगों द्वारा हत्या कर दी गई थी। भाटी पहुंचा गठित प्रतिनिधि मंडल जिसमे रमाशंकर राजभर सांसद सलेमपुर, संग्राम सिंह यादव विधायक व जिला अध्यक्ष बलिया, मिठाई लाल भारती राष्ट्रीय अध्यक्ष समाजवादी बाबासाहेब आंबेडकर वाहिनी, राजेंद्र कुमार विधायक मोहम्मदाबाद गोहना, जियाउद्दीन रिजवी विधायक सिकन्दरपुर, रामजी यादव विधानसभा अध्यक्ष सिकन्दरपुर ने परिवार के प्रति अपनी शोक संवेदनाओ को व्यक्त किया और हर स्तर से उनकी मदद करने व न्याय दिलाने की बात कही। प्रतिनिधि मंडल को देखते ही इकलौते पुत्र नवीन को खोने के बाद नवीन के माता पिता अपने आशू नही रोक पाए। इस दौरान प्रतिनिधि मंडल द्वारा जरूरी दस्तावेजों को लिया गया और परिवार से पूरे मामले की जानकारी ली गई। 


इस दौरान सलेमपुर सांसद रमाशंकर राजभर ने कहा कि मेरे द्वारा इस घटना की तुरंत सूचना समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को दी गई। उन्होंने बताया कि जब राष्ट्रीय अध्यक्ष को बताया की मेरा क्षेत्र में दलित परिवार के साथ ऐसी घटना घटी है तो राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा तुरंत कमेटी गठित की गई। जिसमे मुझे और मेरे साथी 3 विधायक, अंबेडकर वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और विधानसभा अध्यक्ष को रखा गया और हर स्तर की सहायता देने की बात कही गई और इसकी पूरी रिपोर्ट जिला अध्यक्ष द्वारा प्रदेश कार्यालय पर देने को कहा गया। उन्होंने कहा कि इस सरकार में छोटी घटनाओं पर पुलिस द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है, जिससे की छोटी घटनाएं बड़ी घटनाओं को जन्म दे रही हैं और इस घटना में भी यही हुआ। उन्होंने कहा कि पुलिस ने समय रहते अपना काम नहीं किया जिसके परिणाम स्वरुप यह घटना हुई। उन्होंने कहा कि मुझे ताज्जुब हो रहा है की इस घटना को देखने के बाद भी ऐसे लापरवाह थाना अध्यक्ष को पुलिस कप्तान ने अभी तक रोका क्यों है। अभी तक सस्पेंड क्यों नही किया गया। अगर इस थाना अध्यक्ष पर कार्यवाही नहीं होती है तो हम लोग उच्च अधिकारियों से बात करेंगे।

वहीं विधायक व जिला अध्यक्ष बलिया संग्राम सिंह यादव ने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया और कहा कि आपको हर स्तर का न्याय दिलाए जाएगा और आपकी बात को डीआईजी तक रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि जिस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस को उस पर कार्रवाई करना चाहिए उस पुलिस विभाग के दिरोगा ने निश्चित रूप से इसमें अन्याय किया। नामजद सूचना देने के बावजूद भी पुलिस प्रशासन ने इसमें स्थिरता दिखाई, जिसके परिणाम स्वरुप एक युवक की जान चली गई। उन्होंने कहा कि मैं तो मानता हूं कि हत्या का दोषी तो थाना अध्यक्ष है। उन्होंने कहा कि थाना अध्यक्षों का दिमाग अभी ठीक नहीं हो रहा है इनको अभी भी लग रहा है की पुराना ही सब कुछ चल रहा है

इस मौके पर अंबेडकर वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मिठाई लाल भारती ने कहा कि अगर पुलिस की नियत अच्छी होती तो यह घटना घटित नही होती। उन्होंने कहा कि इसी थाना प्रभारी के वजह से एक दलित  समाज के सिपाही की पत्नी की मौत हो गई, इस थाना प्रभारी के पर कार्यवाही को लेकर मैं और मेरे साथी डीजीपी से मिलेंगे।

वही विधायक राजेंद्र कुमार ने कहा की इस घटना की घोर निंदा करता हूं। उन्होंने कहा कि घटना का दोषी बृजेश राय तो है ही लेकिन यहां के थानेदार भी उससे काम दोषी नहीं है। उन्होंने कहा कि पूरी समाजवादी पार्टी आपके साथ है और आपके दुख में खड़ी है और हर स्तर की सहायता देने की बात कही। उन्होंने कहा कि अगर कोई भी कहीं भी घटना होती है तो राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के द्वारा वहां प्रतिनिधि मंडल भेजकर हर स्तर की सहायता देने का प्रयास किया जाता है। सत्ता में नही रहने के बावजूद भी उनके द्वारा हर तरह की सहायता देने का प्रयास किया जाता है।


क्षेत्रीय विधायक मोहम्मद जियाउद्दीन रिजवी ने कहा कि इस घटना के संबंध में राष्ट्रीय अध्यक्ष को बताया गया और हमारे पार्टी के लोगों द्वारा एसडीएम और सीओ सिकन्दरपुर के तहसील में घेराव किया गया और दोषी को फांसी की सजा देने और पूरे थाने को सस्पेंड करने की मांग को लेकर पत्रक दिया गया। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक से भी मिला और उन्होंने मेमरंडम की कॉपी भी दिया और इस संबंध में उनसे बात भी हुआ। उन्होंने कहा कि इस संबंध में जब स्थानीय पत्रकारों द्वारा समाचार पत्र में छापा गया तो उन्हें धमकियां भी मिली। जिस पर हमारे सांसद ने कहा की ये चौथे स्तंभ के साथ अमानिया हरकत है। उन्होंने थाने के नायब दरोगा कश्यप की सराहना की और कहा की उनके अंदर मानवता है, चुकी वो पिछड़े समाज से आते है पिछड़े वर्ग के हैं और उनको इसके दर्द का अहसास हुआ और उन्होंने अपने स्तर से हर प्रकार की मदद की। उन्होंने कहा कि हमारे सांसद और हम दोनो लोग इस बात को सदन में उठाएंगे। 

इस दौरान अधिक संख्या में ग्रामवासी , कार्यकर्ता व समाजवादी पार्टी में वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।



Post a Comment

0 Comments