Ticker

6/recent/ticker-posts

धूमधाम से मनाया गया 78वां स्वतंत्रता दिवस, हुए विविध कार्यक्रम



जिलाधिकारी ने अपने आवास के बाद कलेक्ट्रेट में किया ध्वजारोहण

कहा, इस क्रान्तिकारी धरती पर ध्वजारोहण करना मेेरे लिए गर्व की बात

बलियाः जिले में 78वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर सभी सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों पर ध्वजारोहण के बाद विविध कार्यक्रम आयोजित हुए। जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने अपने आवास पर ध्वजारोहण करने के बाद कलेक्ट्रेट में झंडा फहराया।


कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित नेता जी सुभाषचन्द बोस की मूर्ति पर माल्यार्पण करने के बाद कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित गोष्ठी को सम्बोधित किया। जिलाधिकारी ने वहाँ मौजूद सेनानी परिजनों, कलेक्ट्रेट कर्मियों व समस्त जनपदवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा, मेरे लिए गौरव की बात है कि इस क्रान्तिकारी बलिया की धरती पर ध्वजारोहण करने का सौभाग्य मिला। यहां की क्रान्ति की वीर गाथा पढ़ने व याद रखने योग्य है। हम सब अपने वीर बलिदानियों को याद रखते हुए इस आजादी की महत्ता को समझें और इसे अक्षुण्य बनाएं।




जिलाधिकारी ने कहा कि अधिकार के साथ कर्तव्य का पालन बहुत जरूरी है। इसलिए जो जिस क्षेत्र में हैं, अपने कर्तव्यों का निर्वहन ईमानदारी व निष्ठा से करे और बलिया के विकास में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कराएं। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी रामविचार पाण्डेय ने अपने सम्बोधन में आजादी की लड़ाई में बलिया के योगदान का सजीव वर्णन किया। एडीएम डीपी सिंह, डिप्टी कलेक्टर अभिनेन्द्र सिंह, कृष्णकांत विश्वकर्मा, अनवर राशिद फारूखी, साहित्यकार शिवकुमार कौशिकेय,  कवि फतेहचंद बेचैन सहित कलेक्ट्रेट स्टॉफ मौजूद थे। संचालन कलेक्ट्रेट संघ के अध्यक्ष कौशल उपाध्याय ने किया।

क्रॉस कंट्री प्रतियोगिता के विजेताओं को किया पुरस्कृत

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर क्रॉस कंट्री प्रतियोगिता का आयोजन हुआ, जिसमें 70 बालक तथा 40 बालिकाओं में प्रतिभाग किया। बीएसए मनीष सिंह ने इसको हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। जिलाधिकारी प्रवीण कुमार ने दोंनो वर्ग के छह-छह विजेताओं को पुरस्कृत हर उनकी हौसलाआफजाई की। बालक वर्ग में जेपी राजभर ने प्रथम, साहब सिंह ने द्वितीय, अनुभव यादव ने तृतीय, दीपक प्रसाद ने चौथा, प्रदीप कुमार ने पांचवा व शिवनारायण राजभर ने छठवां स्थान प्राप्त किया। वहीं बालिका वर्ग में संध्या यादव ने पहला,, अंजली कुमारी ने दूसरा, माधुरी कुमार ने तीसरा, नेहा यादव ने चौथा, श्रेया संतोष ने पांचवा व नन्दनी गोंड ने छठवां स्थान प्राप्त किया। दिव्या यादव को सांस्त्वना पुरस्कार दिया गया। इस अवसर पर गणेश पाठक, एनवाईके के उप निदेशक कपिलदेव, क्रीडाधिकारी जवाहर सिंह यादव, उप क्रीडाधिकारी अजय साहू, जावेद अख्तर, गयासुद्दीन, कबड्डी कोच सोनिया आदि मौजूद थीं। संचालन स्टेडियम के अरविंद सिंह ने किया।

Post a Comment

0 Comments