Ticker

6/recent/ticker-posts

ज्ञान कुंज एकेडमी, बंशी बाज़ार, बलिया में हर्षोल्लास से मनाया गया 78वां स्वतन्त्रता दिवस


सिकन्दरपुर, बलिया।
ज्ञात हो कि सिकन्दर पुर क्षेत्र में स्थित ज्ञान कुंज एकेडमी में 78वां स्वतन्त्रता दिवस समारोह बड़े ही गौरव उत्साह और उमंग के साथ मनाया गया। कार्यक्रम का शुरुआत सरस्वती वंदना से आरम्भ हुआ फिर ध्वजारोहण विद्यालय के प्रबन्धक डा० देवेन्द्र सिंह के द्वारा किया गया ।

तत्पश्चात सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए जिसमें गणेश वंदना, परेड, भारत माता की झांकी, बैंड देशभक्ति गीत पिरामिड, नैना बरसे, रहे या हरे न हम, नैना बीते शाम, महाभारत, आरम्भ है प्रचंड, आदि अनेक कार्यक्रमों से बच्चों ने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा। विद्यालय के प्रबन्धक डा० देवेन्द्र सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि आज देश वासियों के लिए गौरव का दिन है हम सब मिलकर इस कार्यक्रम को मना रहे हैं। बच्चों के द्वारा प्रस्तुत सभी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रशंसा करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना किया । विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती सुधा पाण्डेय ने सभी को स्वतन्त्रता दिवस की बधाई दी और कहा कि हमारा उद्देश्य शिक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा और बच्चों का सम्पूर्ण विकास है हम अपने उद्देश्य को पूरा करने में लगे हुए हैं साथ ही साथ विद्यालय का यू-ट्यूब (Yutube) चैनल, ज्ञान कुंज गवाक्ष का नया लोगो (Logo) का उद्घाटन प्रधानाचार्या श्रीमती सुधा पाण्डेय के कर कमलों के द्वारा किया गया साथ ही साथ अन्तर्राष्ट्रीय स्तर आयोजित परीक्षा ओलम्पीयार्ड में सातवां स्थान प्राप्त करने वाले अमन वर्मा 6th A को विद्यालय कि प्रधानाचार्या ने चाँदी का मेडल और नगद पुरस्कार तथा प्रमाण-पत्र देकर पुरस्कृत किया।

उपप्रधानाचार्या श्रीमती शीला सिंह ने सभी को स्वतन्त्रता दिवस पर बधाई दिया और बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना किया। विद्यालय के अध्यक्ष श्री ज्योति स्वरूप पाण्डेय ने सभी को स्वतन्त्रता दिवस पर विशेष बधाई दिया, कार्यक्रम का संचालन समग्र मिश्रा, कामरान खान, अनामिका यादव, शिखा पाण्डेय, श्रुति उपाध्याय, आदि ने किया।


विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक श्री जयप्रकाश तिवारी, राजीव पाण्डेय, दीपक तिवारी, सुनिल कुमार गुप्ता, रविन्द्र प्रताप सिंह, प्रियंका तिवारी, राजकुमार पाण्डेय, लक्ष्मण चौहान, अनिल साहनी, रंजित शर्मा, शीबा नाज, अलका सिंह, विक्रम प्रताप सिंह, पूर्वी सिंह, अनिल शर्मा, सगीत शिक्षक उमेश उजाला, एवं पूरी टीम आदि सभी शिक्षक शिक्षिकाओं ने अपनी सम्पूर्ण भागीदारी किया।

Post a Comment

0 Comments