Ticker

6/recent/ticker-posts

अतिक्रमण करने वालों को हिदायत देने पहुंचे चौकी प्रभारी को पड़ा भारी,व्यपारी नेताओं नें डाला दबाव



सिकन्दरपुर।
गुरुवार को सिकन्दरपुर पुलिस पिकेट के आसपास के इलाके पर अतिक्रमण करने वालों को हिदायत देने पर कुछ लोगों ने गुरुवार की शाम - हंगामा किया। पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए भीड़ पुलिस चौकी में पहुंच गयी। इसके बाद पुलिस ने समझा-बुझाकर मामला शांत कराया।

जल्पा चौक में स्थित पुलिस पिकेट के चारों तरफ फल बेंचने वालों ने अतिक्रमण कर रखा हैं। बताया जाता है कि किसी ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मिडिया के जरिये मुख्यमंत्री व अन्य अधिकारियों को भेज दिया। इसके बाद अतिक्रमण हटाने का निर्देश जारी हुआ।

सूत्रों की मानें तो गुरुवार को कस्बा चौकी इंचार्ज कमलाशंकर गिरी जल्पा चौक पर पहुंचे तथा टोकरी रखकर दुकानदारी करने वालों को हटने की हिदायत देकर लौट गये। जानकारों का कहना है कि कुछ देर बाद फल बेंच रही महिला दुकानदारों ने टोकरी को पलट दिया और हंगामा करने लगी। इसके बाद भीड़ जुट गयी तथा व्यापारी नेता व अन्य पहुंच गये,और मामले को तूल दे दिया कुछ देर बाद भीड़ पुलिस चौकी पर पहुंच गयी उनका कहना था कि पिकेट के आसपास कारोबार करने से रोका नहीं जाय। हालांकि लोगों का कहना था कि कई बार नोटिस जारी, किया जा चुका है। व्यापारी नेताओं व पुलिस के बीच काफी देर तक हुई बातचीत के बाद यह मामला फिलहाल शांत हो सका।

बता दें कि उक्त स्थान पर आए दिन जाम की स्थिति बनी रहती है, तथा वहां से गुजरने वाले आमजन की साइकिल,मोटरसाइकिल या चार पहिया वाहन चालकों को बहुत सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है,आए दिन सड़क पर रखी फल की टोकरीयों पर धक्का लग जाने से गाली गलौज व हाथापाई होता रहता है।

इन्हीं सभी परेशानियों से तंग आकर किसी के द्वारा इसका वीडियो बनाकर सोशल मिडिया के जरिये मुख्यमंत्री व अन्य अधिकारियों को भेज दिया। इसके बाद अतिक्रमण हटाने का निर्देश जारी हुआ,जिसपर समझाने गए चौकी प्रभारी से दुकानदार उलझ गए तथा कुछ स्थानीय नेताओं ने मामले को तूल दे दिया और मामला बढ़ गया,जबकि वीडियो में साफसाफ देखा जा सकता है कि चौकी प्रभारी महिला को माता जी माता जी कहते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं चौकी पर पहुंची भीड़ से बार बार चौकी प्रभारी कहते हुए नजर आए की मैनें सभी से एक एक टोकरी कम करने को कहा दुकान हटाने को नहीं कहा।

वहीं बात की जाए अतिक्रमण की तो, नगर का कोई भी ऐसा मुख्य मार्ग नहीं है जिसमे अतिक्रमण के कारण रोजाना दिन में दो चार बार जाम न लगता हो,पहले तो दुकानदार आगे बढ़कर अपनी दुकान व होडिंग लगा रहे हैं, बची हुई जगह पर छोटे दुकानदार अपनी दुकान लगाकर पूरा रास्ता सीमित दायरे में कर दे रहे हैं, और गुजरने वाले लोगों से झगड़ा लड़ाई, मारपीट अलग हो रही है,नगरपंचायत अभियान के नाम पर सिर्फ खाना पूर्ती ही करके रह जाता है।












Post a Comment

0 Comments