Ticker

6/recent/ticker-posts

ईद-उल-अजहा को सकुशल संपन्न कराने को लेकर शांति समिति की बैठक सम्पन्न



सार्थक राय

सिकन्दरपुर,बलिया,13जून। ईद-उल-अजहा (बकरीद) त्यौहार के मद्देनजर नायब तहसीलदार व क्षेत्राधिकारी की मौजूदगी में सिकन्दरपुर थाना सभागार में शांति समिति की बैठक आहूत की गई,शांतिपूर्ण तरीके से त्यौहार मनाने का लिया गया निर्णय। 

बृहस्पतिवार की शाम को आयोजित इस बैठक में नायब तहसीलदार व क्षेत्राधिकारी ने एक-एक कर समिति के सदस्यों से बातचीत कर उनकी समस्याओं को सुना, साथ ही समिति के सदस्यों को सुरक्षा व अन्य व्यवस्था के दृष्टिगत जरूरी सतर्कता बरतने के लिए कहा।


नहीं होगी कोई नई परंपरा की शुरुआत-क्षेत्राधिकारी आशीष मिश्रा

क्षेत्राधिकारी आशीष मिश्रा ने त्यौहार शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने की बात कही उन्होंने कहा कि बकरीद के त्यौहार सहित अन्य त्यौहारों को भी परम्परागत,पूरे हर्षोल्लास व शांतिपूर्ण ढंग से मनाएंगे। नगर व ग्रामीण क्षेत्र में किसी भी नई परंपरा की शुरुआत नहीं होगी। कहा कि कोई ऐसा कार्य न किया जाए, जिससे किसी की भावनाओं को ठेस ना पहुँचे कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर कुर्बानी न की जाए,गाय, बैल, ऊट जैसे प्रतिबंधित जानवर की कुर्बानियां न हो।अफवाहों पर ध्यान न दें किसी भी तरह के अफवाह की सूचना हमें दे उस पर तुरंत अपनी प्रतिक्रिया ना दें, शासन प्रशासन उचित कार्रवाई करेगी।

वहीं शांति समिति में उपस्थित मुस्लिम बन्धुओं द्वारा बताया गया कि बकरीद 17 जून को है, 18 ,19 को भी कुर्बानी की जाएगा,बकरीद के दिन नगर में औलिया मस्जिद बड्ढा,शाही जामा मस्जिद मिल्की मोहल्ला व ईदगाह समेत कुल 3 मस्जिदों पर नमाज पढ़ा जायेगा। 

इस दौरान चौकी प्रभारी रविंद्र पटेल, अधिशासी अधिकारी मनोज कुमार पाण्डेय, एसआई अक्षय लाल सरोज, एस आई जय संकर राठौर व क्षेत्र के  सम्भ्रांत लोग सहित थाने के हमराही मौजुद रहे।

घनश्याम तिवारी,अरविंद पांडे, रजनी श्रीवास्तव, इमरान खान, सार्थक राय, आरिफ अंसारी,गौहर खान आदि पत्र प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments