Ticker

6/recent/ticker-posts

क्षेत्र में 24 को होलिका व 25 को मनाई जाएगी होली -क्षेत्राधिकारी


सिकन्दरपुर ,बलिया ।(सार्थक राय). आगामी त्योहार होली के मद्देनजर स्थानीय पुलिस चौकी प्रांगण में शुक्रवार को उपजिलाधिकारी सिकन्दरपुर की अध्यक्षता में पीस कमेटी के सदस्यों,व पत्रप्रतिनिधियों सहित क्षेत्र के सम्भ्रांत व्यक्ति एवं ग्राम प्रधानों के साथ बैठक आयोजित कर होली को आपसी भाई चारे के साथ सकुशल संपन्न कराने पर विस्तृत चर्चा हुई। 

बैठक को संबोधित करते हुए उपजिलाधिकारी रवि कुमार पासवान ने आयोजन कमेटी के सदस्यों से कहा कि अपने कार्यक्रमों की सूची दे दे ताकि कोई अप्रिय घटना घटे तो प्रशासन तैयार रहे। डीजे बजाने को परमिशन नहीं दी गई है अगर परमिशन लेना हो तो थाना अध्यक्ष से संपर्क करें, और कहां के त्यौहार को आचार संहिता के मद्देनजर रखते हुए मनाएं। उन्होंने कहा की त्योहार के दिन नगर पंचायत में पानी की सप्लाई चालू रहेगी साफ सफाई की समुचित व्यवस्था भी रहेगी, त्योहार को आपसी भाईचारे के साथ मिलजुल कर मनाएं।

 क्षेत्राधिकारी आशीष मिश्रा ने कहा की त्योहार को परंपरागत रूप से मनाए तथा त्योहार की गरिमा व मान सम्मान को बनाए रखें। वहीं उन्होंने कहा कि जुलूस को परंपरागत रास्तों से ही लेकर जाए और आचार संहिता को देखते हुए सकुशल संपन्न करें। उन्होंने कहा कि चुनाव का माहौल है हमे इसका भी ध्यान रखना है, तथा सोशल मीडिया के अफवाहों पर ध्यान नहीं देना है। उन्होंने कहा की संवेदनशील स्थानों पर प्रशासन की कड़ी नजर रहेगी। 



थाना प्रभारी सिकन्दरपुर दिनेश पाठक ने कहा की आयोजित कार्यक्रमों में डीजे पर अश्लील गानों पर रहेगी रोक, तथा निकलने वाले जुलूस में वॉलिंटियर्स की लिस्ट उपलब्ध करा दी जाए। वही कहा की नशीली पदार्थ का सेवन करने से बचे।



मीटिंग में नही रहे बिजली विभाग के जेई व एसडीओ

पीस कमेटी में उपस्थित भाजपा के पूर्व मंडल उपाध्यक्ष विनोद शंकर गुप्ता ने कहा कि जब भी सिकंदरपुर में पीस कमेटी की बैठक होती है बिजली विभाग के बड़े अधिकारी अपने लाइनमैन को अपने प्रतिनिधि के रूप में भेज देते है। क्या यह उचित है।इस पर उपजिलाधिकारी सिकंदरपुर ने बताया की बिजली विभाग के अधिकारी को नोटिस भेज कर स्पष्टीकरण मांगा जाएगा।

25 मार्च को मनाई जाएगी होली

पीस कमेटी की बैठक में सर्व सम्मति से उपस्थित सभी लोगो ने एक स्वर में कहा की होलिका दहन का कार्यक्रम 24 मार्च को एव रंग भरी होली  25 मार्च को मनाई जाएगी।


इस मौके पर चौकी प्रभारी रविंद्र पटेल, उपनिरीक्षक श्रवण कुमार सिंह, नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि संजय जायसवाल, भाजपा मंडल अध्यक्ष आकाश तिवारी, डॉ. उमेश चांद सोनी,गणेश सोनी,विनोद शंकर गुप्ता, प्रयाग चौहान, नजरूल बारी, राकेश सिंह, राकेश यादव,अशोक जायसवाल, घनश्याम मोदनवाल,, तारिक अजीज, भीष्म यादव, भैरव वर्मा, ईशांत शर्मा, लाल वचन प्रजापति, राकेश सिंह, श्रीकांत राम, बिहारी पांडेय, पवन राय, राजेश यादव, लड्डन अंसारी, साधु यादव, मन्नू मेंबर,आदि लोग मौजूद रहे

Post a Comment

0 Comments