Ticker

6/recent/ticker-posts

दीपावली छठ त्यौहार के मद्देनजर पुलिस चौकी सिकन्दरपुर में पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न


सिकन्दरपुर, बलिया।(इमरान खान/मनीष गुप्ता).

स्थानीय सिकन्दरपुर पुलिस चौकी परिसर में बृहस्पतिवार को आगामी दीपावली, काली पूजा व छठ पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी। इस दौरान मौजुद लोगो को सम्बोधित करते हुव उपजिलाधिकारी सिकंदरपुर रवि कुमार पासवान ने  कहा की थानाक्षेत्र में कुल 70 चिन्हित जगहों पर लक्ष्मी पूजा का कार्यक्रम किया जाएगा। धनतेरस के दिन प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद रहेगी और महिला पुलिस पर्याप्त रूप से उपलब्ध रहेगी।

 उन्होंने सर्राफा ब्यावसाय के लोगो के लिए सुरक्षा प्रदान करने की बात कही। वही पटाखों की दुकान लगाने वाले  दुकानदारों से सुरक्षा के पूरा इंतजाम से लगाने का निर्देश दिया। 






 लोगो से पर्यावरण को बचाने की अपील किया। क्षेत्राधिकारी सिकंदरपुर भूषण वर्मा  ने बताया कि छठ पूजा हेतु ग्रामीण क्षेत्र अंतर्गत 101 व शहर क्षेत्र अंतर्गत 4  कुल 105 घाट चिन्हित हैं। उन्होंने छठ घाटों की सफाई, बैरिकेडिंग, स्थानीय गोताखोरों की व्यवस्था करने, नाव व नाविकों की व्यवस्था करने का निर्देश दे दिया गया है ।उन्होंने शांतिपूर्ण तरीके से उक्त सभी पर्व मनाने की अपील की। थानाध्यक्ष ने कहा कि उक्त सभी त्योहारों में डी जे बजाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। किसी प्रकार के अश्लील गीत बजाने व आर्केस्ट्रा के आयोजन पर भी रोक रहेगी। साथ ही शराबियों, मनचले युवकों व अफवाह फैलाने वालों पर प्रशासन की कड़ी नजर रहेगी।

 इस मौके पर चौकी इंचार्ज रविंद्र पटेल, राकेश सिंह, विनोद शंकर गुप्ता, जितेंद्र सोनी, प्रयाग चौहान, बबलू मास्टर, लालबचन प्रजापति, रामजी वर्मा, मनोज जायसवाल, संतोष गुप्ता, बजरंगी चौहान, सहित क्षेत्र के कई जनप्रतिनिधि व अन्य लोग उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments