Ticker

6/recent/ticker-posts

उपजिलाधिकारी नें निर्वाचक नामावली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम का किया निरीक्षण


मनीष गुप्ता

सिकन्दरपुर,बलिया। उपजिलाधिकारी सिकन्दरपुर रवि कुमार पासवान नें निर्वाचक नामावली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम का विधानसभा क्षेत्र सिकन्दरपुर के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय शेखपुर, प्राथमिक विद्यालय खरीद, प्राथमिक विद्यालय खड़सरा, प्राथमिक विद्यालय जनुवान का निरीक्षण किया तथा सम्बन्धितों से अभियान को पूरी पारदर्शिता से चलाने का निर्देश दिया। 

उन्होंने कर्मचारियों से कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देशों का पालन करें, इस कार्य में कोई लापरवाही न बरते, कहा कि किसी भी मतदेय स्थल पर फार्म 06,07,08 की कमी नहीं होनी चाहिए। सुपरवाइजर निरंतर स्थलीय निरीक्षण करे, सुपरवाइजर पहली बार निर्वाचक नामावली का कार्य करने वाले बीएलओ के कार्यों पर विशेष ध्यान रखे। 

इस दौरान उन्होंने बूथ पर कार्यप्रणाली को भी देखा तथा पुनरीक्षण अभियान के तहत नए मतदाताओं को शत प्रतिशत वोटर लिस्ट में जोड़ने, साथ ही जो मतदाता स्थान परिवर्तित करके नए स्थानों से जुड़े हैं उनके नाम को भी जोड़ा अथवा हटाए जाने को निर्देशित किया। 

उन्होंने पुनरीक्षण अभियान में संलग्न कर्मचारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि दिन प्रतिदिन की रिपोर्ट अपने संबंधित अधिकारी को प्रेषित करें, बूथ पर आने वाले मतदाताओं का संबंधित फार्म अवश्य भराये तथा लोगों को इस अभियान के संबंध में जागरूक भी करें, जिससे ज्यादा से ज्यादा मतदाता वोटर लिस्ट में शामिल हो सकें। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी सिकंदरपुर रवि कुमार पासवान ने बताया कि आज हुए पुनर्निरीक्षण कार्यक्रम में कुल 212 फार्म प्राप्त हुए हैं।

पूरे कार्यक्रम के दौरान तहसीलदार सिकंदरपुर संत विजय सिंह व नायब तहसीलदार चंद्रमा यादव मौजूद रहे।







Post a Comment

0 Comments