Ticker

6/recent/ticker-posts

दिवाली थीम पर गंगोत्री में आयोजित हुई रंगोली प्रतियोगिता


दिवाली थीम पर गंगोत्री में आयोजित हुई रंगोली प्रतियोगिता

एक से बढ़कर एक उत्कृष्ट रंगोलियों ने मोहा सबका मन

【इमरान खान】

सिकन्दरपुर,बलिया। बच्चों में सौंदर्यबोध विकसित करने और उनमे रचनात्मक रूप से सोच विकसित करने के उद्देश्य से स्थानीय क्षेत्र के गंगोत्री देवी इंटर कॉलेज में शनिवार को कक्षा 3 से कक्षा 12 तक के छात्र छात्राओं के लिए अंतर-कक्षा रंगोली प्रतियोगिता का भव्य आयोजन किया गया। रंगोली प्रतियोगिता के लिए बच्चों को कुल तीन ग्रुपों में बाटा गया था, जिनमें कक्षा 3 से कक्षा 5वीं तक को गंगोत्री रेड ग्रुप, कक्षा 6वीं से कक्षा 8वीं को गंगोत्री येलो ग्रुप व कक्षा 9वीं से कक्षा 12वीं के लिए गंगोत्री ग्रीन ग्रुप का नाम दिया गया था। बच्चों द्वारा उत्सुकता के साथ बनाए गए दर्जनों से भी ज्यादा रंगोली सभी के लिए आकर्षण का केन्द्र बना रहा। गंगोत्री के बच्चों ने एक से बढ़कर एक रंगोली बनाकर साबित कर दिया कि उनकी प्रतिभा असीमित है। 



बच्चों ने दीपावली, ज्ञान विज्ञान, मानव जीवन, राष्ट्रीय एकता, राष्ट्र के प्रति प्रेम, कई रंगों के फूल, हमारे पारंपरिक प्रतीक जैसे मोर, कमल आदि जैसे विविध विषयों पर अपने हाथों की अंगुलियों से रंगोलियों को उकेरा। इस प्रकार बच्चों ने अद्भुत रंग विषयों की रूपरेखा, डिजाइन और कार्यान्वयन में महत्वपूर्ण उत्कृष्टता हासिल किया। विद्यालय के प्रबंधक डॉक्टर नरेंद्र प्रसाद गुप्ता व प्रधानाचार्य राजेश गुप्ता के नेतृत्व में पर्यवेक्षकों की टीम ने सभी रंगोलियों का आकलन करने के उपरांत प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले सभी प्रतिभागियों को स्कूल के प्रबंधक डॉ नरेन्द्र प्रसाद गुप्ता व प्रधानाचार्य राजेश गुप्ता द्वारा मेडल व प्रशस्ति पत्र देकर पुरुस्कृत किया गया।

 इस दौरान उन्होंने सभी छात्र छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की तथा साथ ही दीपावली व छठ पूजा की बधाई भी दी। इस दौरान बच्चों के साथ साथ गंगोत्री देवी इंटर कॉलेज के समस्त स्टाफ मौजूद रहें।







Post a Comment

0 Comments