Ticker

6/recent/ticker-posts

आर. एस. एस. गुरुकुल एकेडमी के प्रांगण में खेल प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

 


(इमरान खान).

सिकन्दरपुर, बलिया।क्षेत्र के कटघरा जमालपुर स्थित शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणीय संस्थान आर. एस. एस. गुरुकुल एकेडमी के प्रांगण में विद्यालय के प्रबंध निदेशक जय प्रताप सिंह , गुड्डू  के निर्देशन में खेल प्रतियोगिता का आयोजन विद्यालय प्रांगण में किया गया | इस खेल प्रतियोगिता में नर्सरी से 12वीं तक के छात्र-छात्राओं एवं अध्यापक-अध्यापिकाओं ने प्रतिभाग किया, नर्सरी से यू०के०जी० तक सभी छात्र-छात्राओं ने जलेबी रेश में प्रतिभाग किया। रस्साकशी प्रतियोगिता में सीनियर लड़कियों एवं अध्यापिकाओं ने प्रतिभाग किया,जिसमें सीनियर लड़कियां विजेता रही ततपश्चात अध्यापक एवं सीनियर छात्रों के बीच क्रिकेट मैच का आयोजन प्रबंध निदेशक जय प्रताप सिंह, गुड्डू  एवं निदेशिका श्रीमती निशु सिंह ने फीता काटकर तथा प्रबंध निदेशक एवं निदेशिका ने बैटिंग और बोलिंग करके किया।अम्पायर गजेंद्र सिंह और वेद प्रकाश राय ने दोनों टीमों के कप्तानों के सामने टॉस किया जिसमें सीनियर छात्रों ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का निर्णय लिया।



इस मैच में छात्रों ने 10 ओवर में 109 रन बनाने का लक्ष्य अध्यापक टीम को दिया। जिसमें 8 गेंद पहले ही अध्यापक टीम ने 110 रन बना लिया। अम्पायर द्वारा अध्यापक टीम को विजेता घोषित किया।
प्रबंध निदेशक जय प्रताप सिंह,गुड्डू ने अपने संबोधन में कहा कि सभी खिलाड़ियों में खेल की भावना होनी चाहिए।
इसके उपरांत सभी बच्चों को विद्यालय प्रबंधन की तरफ से चॉकलेट वितरण किया गया। दर्शक- दीर्घा में बैठे हुए छात्र-छात्राओं, अध्यापक-अध्यापिकाओं ने करतल ध्वनी से सभी खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन किया। अंत में प्रबंध निदेशक के द्वारा नगद इनाम की घोषणा भी की गई।विद्यालय में सभी छात्र-छात्राओं और अध्यापको ने खेल के जश्न में अपनी प्रतिभाओं को भी प्रदर्शित किया । निदेशिका ने सभी छात्र-छात्राओं को खेल के माध्यम से अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने की सलाह दी एवं सभी को धन्यवाद दिया। इस अवसर पर सभी अध्यापक गण उपस्थित रहे।



आर. एस. एस. गुरुकुल एकेडमी के प्रांगण में आयोजित खेल प्रतियोगिता में प्रबंध निदेशक जय प्रताप सिंह गुड्डू ने अध्यापक टीम के सभी विजेताओं को ₹2100/- का पुरस्कार वितरित किया। साथ ही सीनियर लड़कियों की विजेता टीम को ₹2100/- नगद राशि का पुरस्कार दिया | अध्यापक टीम के कप्तान आलोक पाण्डेय जी ने अपनी टीम के मिले हुए ₹2100/- के पुरस्कार को उप विजेता सीनियर बालक वर्ग को देने की घोषणा की तो पूरा खेल प्रांगण तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। अंत में संचालक अजीत कुमार यादव ने सभी आगन्तुकों का आभार व्यक्त किया ।

Post a Comment

0 Comments