Ticker

6/recent/ticker-posts

COVID-19 के मद्देनजर मजारों पर जाना वर्जित, शबेबरात,घर पर ही होगी पूरी रात इबादत


By-नुरुलहोदा खान,इमरान खान
सिकन्दरपुर, बलिया। COVID-19 के मद्देनजर मजारों पर जाना वर्जित अपनें अपनें घरों पर मनाएंगे शबेबरात,घर पर ही होगी पूरी रात इबादत।

महामारी नोबेल, कोरोना के मद्देनजर प्रभारी उपजिलाधिकारी संगम लाल यादव की मौजूदगी में,दरगाह शाहवली क़ादरी बड्ढा के प्रांगण में
मुतवल्लियों एवं मुस्लिम बन्धुओं की बैठक आहूत की गई। जिसमें क्षेत्राधिकारी सिकन्दरपुर पवन कुमार,SHO सिकन्दरपुर बालमुकुंद मिश्रा, चौकी प्रभारी सिकन्दरपुर अमरजीत यादव, डॉक्टर सैय्यद मिन्हाजुद्दीन अजमली मुख्य रूप से मौजूद रहे।

मंगलवार की दोपहर को हुई इस बैठक में प्रभारी उपजिलाधिकारी संगम लाल यादव नें सभी को निर्देशित किया है कि पूरे देश में फैली महामारी कोविड-19 की वजह से चल रहे लॉकडाउन को दृष्टिगत रखते हुए शबे बरात के मौके पर आम जनता को क़ब्रिस्तान, दरगाहों एवं मज़ारों पर आना जाना पूरी से वर्जित है। कहा कि त्यौहार के दिन सभी लोग अपने-अपने घरों में ही रहकर शांतिपूर्ण तरीके से
इबादत करेंगे, ताकि लॉकडाउन की अवहेलना किसी भी स्थिति में ना होने पाए।
मुस्लिम बन्धुओं नें कहा कि तमाम मोतवल्ली एवं उलमा कराम का मंतव्य भी इस संबंध में एहतियात बरतने का है।उपरोक्त निर्देशों का अनुपालन करनें पर समस्त मुतवल्लियों व प्रबंध समितियों ने अपनीं सहमति जताई है।

इस अवसर पर डॉक्टर सैय्यद मिन्हाजुद्दीन अजमली नें समस्त क्षेत्रवासियों से अपील किया है कि,शबेबरात के दिन अपनें अपने घरों में रहकर पूरी रात इबादत करना है तथा अल्लाह से दुआ मांगना है कि इस बीमारी का जड़ से ख़ात्मा हो जाए।

इस दौरान कांस्टेबल मनोज कुमार यादव, नजरुल बारी, इकबाल हिंदी, कारी फिरोज अख्तर, फैजी अंसारी, इरशाद मास्टर, सुबहान रिजवी, सलमान अंसारी, मुस्तफा शाह,हाफिज इलियास, इस्तियाक खान,इक़बाल हिंदी,जफर अजमली आदि लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments