Ticker

6/recent/ticker-posts

इस विद्यालय की छात्रा नें ऑनलाइन पोस्टर प्रतियोगिता के माध्यम से COVID-19 के प्रति इन लोगों को प्रोत्साहित किया




सिकन्दरपुर, बलिया। कोरोना वायरस (COVID-19) का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए सभी लोग अपनें अपनें घरों में ही रह रहे हैं। क्योंकि उन्हें बच्चों को बाहर जाने से भी रोकना है। ऐसे में बच्चों के साथ बड़े भी कोरनटाइन व्यतीत कर रहे हैं। 

बच्चे दिनभर पढ़ाई करने के बाद अपनी कला को निखारने की तरफ ध्यान दे रहे हैं तथा अपनी कला के जरिए प्राकृतिक छवि को भी संजोये रखने के साथ स्वच्छता को बनाए रखने का संदेश दे रहे हैं।

इसी क्रम में नगर के मोहल्ला डोमनपूरा निवासी समाज सेवी व पत्रकार अरविन्द पाण्डेय की पुत्री व गंगोत्री देवी इंटर कालेज की कक्षा 11वीं की छात्रा आकांक्षा पाण्डेय नें विद्यालय द्वारा आयोजित ऑनलाइन पोस्टर प्रतियोगिता में , इन दिनों अपनी टाइम टेबल के अनुसार पढ़ाई के साथ-साथ पेंटिंग के लिए भी समय निकाल रही हैं। आकांक्षा अपनीं पेंटिंग के माध्यम से कोरोना वायरस से बचने का संदेश भी दे रही हैं। आकांक्षा नें अपनी पेंटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी चित्र बनाकर बेस्ट लीडर के रूप में दर्शाया है।वहीं दूसरे तरफ डॉक्टर नर्स व पुलिस प्रशासन की भी इस विकट समय में ड्यूटी करनें पर हौसला अफजाई की है।

इस अवसर पर पत्रकार अरविन्द पाण्डेय नें बतलाया है कि उनकी बेटी को पेंटिंग का बड़ा शौक है।यही कारण है कि उन्होंने बेटी के पढ़ाई से लेकर घर में पेंटिग करने का भी पूरा छूट दे रखा है, ताकि समय को बर्बाद करने के बजाए उसका सदुपयोग करते हुए बेटी अपने पेंटिग के शौक से भी जुड़ी रहे। अकांक्ष लॉक डाउन के कारण घर में रहकर पेंटिंग में अपनी प्रतिभा को निखार रही है।
वह अपनी पेंटिग के जरिए ही कोरोना वायरस से बचने के साथ-साथ प्रकृति को बचाए रखने का भी संदेश दे रही है। पेंटिग बनाकर उसे घर के अंदर लगाया है। इसके जरिए सभी को संदेश दे रही हैं कि कोरोना वायरस से बचने के लिए सभी घरों में रहे और खुद को सुरक्षित रह कर दूसरों को भी सुरक्षित रखा जा सकता है।

क्योंकि वायरस से बचने के लिए यही जरूरी है कि अपने आपको बचाओ अपने आप को बचाओगे तो दूसरे भी बचेंगे। 

By-अरविन्द पाण्डेय

Post a Comment

0 Comments