Ticker

6/recent/ticker-posts

अब नगर के विभिन्न स्थानों पर खुलेंगी फल व सब्जी की चयनित की हुई दुकानें


By-इमरान खान
     नुरुलहोदा खान

सिकन्दरपुर,बलिया। कोरोना वायरस (कोविड19)के दृष्टिगत लोगो में सब्जी व फल के खरीदारी में   हो रही भीड़ व  परेशानियों को देखते हुए उपजिलाधिकारी ने चयनीत कई स्थानों पर ही 7 से 10 बजे दिन तक निम्न विक्रेतावो को अनुमति प्रदान की है।

जिसमे नगरा मोड़ व पंजाब नेशनल बैंक के बगल में बलिराम,बस स्टैंड चौराहे से जलालीपुर बैंकांक माल के पास परशुराम चौहान, मैनापुर मंदिर के पास व बडढा दरगाह के मैदान में कृष्णा, चुतृभुज नाथ मंदिर कन्हैया, हॉस्पिटल तिराहा पर अजीम, भूतनाथ मंदिर प्रांगण में रामु चौहान,भिखपुरा मस्जिद के सामने निम पेड़ के नीचे शहाबुद्दीन इन सभी को खुदरा फल बिक्री के लिए।

 इसके अलावा सब्जी के लिए नगरा मोड़ पर विनोद तुरहा,बस स्टैंड चौराहा पर सत्येन्द्र कुमार,जलालीपुर मनोज कुमार गुप्ता ,मैनापुर मंदिर के पास मनोज गुप्ता,बड्ढा दरगाह दद्दन कुमार,चुतृभुज नाथ मंदिर  अमरीश कुमार, हॉस्पिटल तिराहा शंकर ,पंजाब नेशनल बैंक मनोज कुमार ,भूतनाथ मंदिर प्रभुनाथ तुरहा ,बैंकांक माल सुरेंद्र प्रशाद ,भिखपुरा मस्जिद रोहन कुमार को चयनित कर अनुमति प्रदान किया गया।
इसके अलावा दिनेश तुरहा को बालूपुर रोड सनराइज पब्लिक स्कूल के पास व कपिलमुनि गुप्ता को थोक सब्जी विक्रेता के रूप में चयनित कर अनुमती दी गई इससे पहले जब जॉइंट मजिस्ट्रेट अनपूर्णा गर्ग के रहते उनके निर्देश पर अधिशासी अधिकारी संजय राव ने गाड़ियों द्वारा प्रत्येक वार्डो तक पहुंचाने के लिए अलग अलग सब्जी व फल विक्रेतावो का चयन कर अनुमति दी थी लेकिन इसका अनुपालन ठीक ढंग से नही हो पा रहा था गाड़िया वार्डो तक जाने के बजाय बाजार तक ही सीमित रह जाती थी और वहां पर  भीड़ इकट्ठा हो जाती थी।

इसीके आड़ में बिना अनुमति वाली और दुकाने भी चलाई जाती थी जिसकी शिकायत सुनने के बाद क्षेत्रीय विधायक संजय यादव ने इसका संज्ञान लेते हुए एक बैठक कर इन सारी परेशानियों को दूर करने के लिए इसकी व्यवस्था बनाई। अब देखना यह है कि इसके बाद इन सब बातों पर कितनी पहल होती है और लोग कितना सोशल डिस्टेंसिंग बना पाते हैं इसमें केवल प्रशासन ही नही बल्कि प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य बनता है कि इतनी बड़ी महामारी के बीच सहयोग करे और सरकार द्वारा बनाए गए नियमो का पालन करें।

Post a Comment

0 Comments