Ticker

6/recent/ticker-posts

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक बलिया नें इस तहसील क्षेत्र का किया औचक निरीक्षण

@इमरान खान/नुरुलहोदा खान

सिकन्दरपुर, बलिया। DM, SP अचानक पहुंचे सिकन्दरपुर के दौरे पर, नगर में स्थिति का लिया जाएजा,गरीबों में खाने पीने का सामान किया वितरण।


शनिवार की दोपहर को जिलाधिकारी बलिया श्रीहरि प्रताप शाही व पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ नें संयुक्त रूप से सिकन्दरपुर तहसील क्षेत्र का औचक किया निरीक्षण। इस दौरान जिलाधिकारी नें उपजिलाधिकारी अन्नपूर्णा गर्ग से मिलकर नगर में लॉक डाउन की स्थिति का जाएजा लिया।



पुलिस अधीक्षक नें क्षेत्राधिकारी से कानून व्यवस्था का जाएजा लिया तथा पुलिस कर्मियों में मास्क वितरण किया तत्पश्चात अधिकारियों नें ग्राम सभा चक खान में गरीब परिवारों में खाने पीने का सामान वितरण किया।
तथा लॉक डाउन का पालन करते हुए अपनें अपनें घरों में रहने को कहा।
दोनों अधिकारियों नें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकन्दरपुर पहुंच कर स्वास्थ्य सेवाओं का ब्यौरा लिया,अटेंडेंस बुक व मरीजों की फाइलों को मंगा कर चेक किया। तथा कोरोना सम्बंधित मरीजों की फाइल को देखा आइसुलेशन वार्ड को चेक किया तथा जरूरी दिशानिर्देश देकर पुनः वापस चले गए।







नोट-हॉस्पिटल में बीमारी से बचनें के लिए मूल भूत सुविधाओं की भारी कमी है,खतरे के बीच काम कर रहा है हॉस्पिटल का पूरा स्टाफ।


इनसेट-


लॉक डाउन के दौरान सिकन्दरपुर पहुंचे जिलाधिकारी हरिप्रताप साही व पुलिस अधीक्षक देवेन्द्रनाथ गरीब परिवारों में राशन का सामान वितरण किया और लोगो से घर मे रहने को कहा और कोरोना से संबंधित जानकारी दी।

 इससे पहले जिलाधिकारी ने  जॉइंट मजिस्ट्रेट अनपूर्णा गर्ग से क्षेत्र के स्थिति  की जानकारी ली और उनसे कई सारी जानकारियां पूछते हए उन्होंने बाहर से पैदल आने जाने वाले जो 100 ,200 या अधिक दूरी से आने जाने वालो गरीब मजदूरों को भोजन कराने और उनकी सुध लेने के बारे में कहा।
उन्होंने क्षेत्र के आसपास कही रैन बसेरा बसाने को कहा जिसमे जिसका घर ना हो या इधर उधर फसे लोगो की व्यवस्था हो जिसमे खाने पीने की व्यवस्था हो अगर लोगो की जनसंख्या ज्यादा हो जाय तो कीचेन की व्यवस्था हो इसके अलावा गरीब परिवारों को चिन्हित कर उनकी भी राशन की व्यवस्था करने को कहा लोगो से घरों में रहने की भी अपील किया करीब 24 परिवारों को राशन वितरण किया गया जिसमें घर के खाने में उपयोग होने वाले आटा ,दाल,तेल,मसाले आदी रहा।

 इस दौरान क्षेत्राधिकारी पवन कुमार ,थाना निरीक्षक बालमुकुन्द मिश्रा ,चौकी प्रभारी अमरजीत यादव,Eo संजय कुमार राव, अताउल्लाह खान, साथ रहे।
 इन सबके बाद जिलाधिकारी अपने पूरे दल बल के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद पहुंचे और अस्पताल के कर्मचारी व डॉक्टरो का हाल लेने के बाद अस्पताल में बनाये गए अयोसोलेशन वार्ड को देखा उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधीक्षक अजय कुमार तिवारी से कोरोना से सम्बंधित मरीजो की जानकारी ली जिसमे उन्होंने बताया कि अभी तक 5 संदिग्ध मरीजो को जिला अस्पताल भेजा जा चुका है जिसमे 4 की रिपार्ट निगेटिव रही है पांचवा शुक्रवार की शाम भेजा गया है जिसका रिपोर्ट आना बाकी है जिलाधिकारी हरिप्रताप साही ने सबको हिदायत देते हुए सावधानी से इलाज करने को कहा।



Post a Comment

0 Comments