Ticker

6/recent/ticker-posts

आपदा की घड़ी में देश के साथ खड़ा हुआ मुस्लिम समाज अपनें अपनें घरों में पढ़ेंगे जुमे की नमाज


सिकन्दरपुर, बलिया। नगर निवासी समाज सेवी शेख अहमद अली उर्फ संजय भाई के आवास पर उपजिलाधिकारी सिकन्दरपुर अन्नपूर्णा गर्ग की मौजूदगी में जुमे की नमाज पढ़ाए जानें को लेकर मस्जिद के इमामों की बैठक की गई,गुरुवार की दोपहर को हुई इस बैठक में तेजी से फैल रही महामारी नोवेल कोरोना वायरस (COVID-19) के मद्देनजर सर्वसम्मति से (सरकार को सहयोग की भावना से) यह फैसला किया गया कि जुमे की नमाज पढ़ने हर मस्जिद में सिर्फ 5 लोग ही जाएंगे जो मस्जिद के रख रखाव से जुड़े लोग ही होंगे (कमेटी के सदस्य),बाकी कस्बे के समस्त लोग अपनें अपनें घर पर ही जोहर की नमाज पढ़ेंगे।

नगर पंचायत सिकन्दरपुर में कुल 6 मस्जिदों में जुमे की नमाज पढ़ाई जाती है जिनमें कुल पांच हजार से ज्यादा संख्या में बड़े,बुजुर्ग व बच्चे नमाज पढ़ने के लिए जाते हैं। बीमारी के बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए ये सख्त कदम उठाए गए हैं।

उपजिधिकारी अन्नपूर्णा गर्ग नें कहा कि बढ़ती हुई बीमारी के खतरे को देखते हुए लोगों के इस चेन को तोड़ना बहुत जरूरी है।इस चेन को तोड़नें के लिए सबके सहयोग की जरूरत है। मानवता खतरे में है।
संजय हम लोग भी जुमे की नमाज को लेकर बहुत परेशान थे कि ऐसे मुश्किल घड़ी में जुमे की नमाज कैसे अदा की जाएगी शरीयत क्या कहती है,तो मुबारक पुर,दिल्ली,फतेहपुर, लेकर हर जगह से आया कि एक इमाम होंगे जो नमाज पढ़ाते हैं, एक मुअज्जिम होंगे दो तीन लोग और होंगे जो मस्जिद से जुड़े काम मे लगे होते हैं बाकी सारे मुसलमान उसी वक़्त अपनें घर पर जोहर की नमाज अदा करेंगे।

इस दौरान तहसीलदार सिकन्दरपुर,नायब तहसीलदार,क्षेत्राधिकारी पवन कुमार,SHO सिकन्दरपुर बालमुकुंद मिश्रा,चौकी प्रभारी सिकन्दरपुर अमरजीत यादव समेत मौलाना सज्जाद रशीदी,कारी फिरोज,इमाम अख्तर,मौलाना रहमत,मौलाना आजमी,मौलाना हामीदुल कादरी,शेख वशी,हाजी नौशाद नजरुल बारी आदि लोग मौजूद रहे।

By-नुरुलहोदा खान/इमरान खान



Post a Comment

0 Comments