Ticker

6/recent/ticker-posts

नाइजीरिया से आए व्यक्ति को डॉक्टर ने 14 दिनों तक घर में रहने की सलाह दी।


@नुरुलहोदा खान

सिकन्दरपुर, बलिया। विदेश कमानें गया युवक शासनिक आदेश पर पहुंचा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डॉक्टर नें दिया जरूरी निर्देश।

रविवार की शाम को थाना क्षेत्र के लीलकर गांव निवासी 27 वर्षीय युवक दिलीप कुमार पुत्र सुरेश राम सरकारी आदेश पत्र लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकन्दरपुर पहुंचा जहां पर डॉक्टर द्वारा पूछे जाने पर बताया कि वह नाइजीरिया में वेल्डिंग का काम कर रहा था तथा 18 मार्च को ही नाइजीरिया से दुबई के रास्ते दिल्ली एयरपोर्ट पर हवाई यात्रा से लौटा है,एयरपोर्ट पर उसको किसी उपकरण से जांच कर उसकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव बताकर गांव भेज दिया गया है।20 मार्च को वह अपनें गांव आया है।

ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर केशव प्रसाद नें युवक को कोरोना वायरस तथा उससे बचने का उपाय बताया।उन्हों नें कहा कि कोरोना वायरस एक बार जो आदमी के शरीर मे आ गया तो 14 दिन के अंदर कभी भी आदमी को बीमार कर सक्ता है ।
डॉक्टर नें कहा कि लक्षण नहीं मिलनें पर भी 14 दिन तक घर के अंदर ही रहनें की सलाह दी। कहा कि सेनिटाइजर का इस्तेमाल करें।हर घण्टे हाथ को हेंड वाश से धोएं तथा लोगों से कम से कम 3 फुट की दूरी बनाकर रखें।
कहा कि इस बीच अगर आपको तेज बुखार,सर दर्द या सांस फूलने की समस्या आए तो तुरंत अस्पताल आएं।

देश में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस से बचाने के लिए सिकन्दरपुर तहसील प्रशासन ने रविवार को कई कड़े फैसले लिए जिसमें उपजिलाधिकारी सिकन्दरपुर अन्नपूर्णा गर्ग ने तहसील क्षेत्र के विभिन्न गांव में विदेश से अपने घरों को लौटे लोगों के घर पुलिस व ब्लॉक के कर्मचारियों को भेजकर नोटिस चस्पा करवा कर पूरे गांव में मुनादी कराई। उक्त गांव में मुनादी कर उनके घरों पर नोटिस चस्पा कर 14 दिन घर से नहीं निकलने का सलाह दिया गया। वही किसी प्रकार की तकलीफ होने पर तुरंत प्रभारी चिकित्सा अधिकारी व सचिव तथा प्रधान से संपर्क करने के लिए बता दिया गया है। बताया कि इसमें अगर किसी प्रकार की लापरवाही पाई गई तो उक्त लोगों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments