Ticker

6/recent/ticker-posts

प्रभारी मंत्री अनिल राजभर ने नगर पंचायत नगरा के कार्यालय का किया उद्घाटन

By-इमरान खान, ज्ञान प्रकाश, डी प्रसाद

बलिया। नगरा,  शनिवार को नव सृजित नगर पंचायत नगरा के कार्यालय का उद्घाटन प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री अनिल राजभर ने फीता काट कर किया।
कार्यालय उद्घाटन के बाद समीप के जनता इंटर कालेज के मैदान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कबिना मंत्री ने कहा कि क्षेत्रीय विधायक के प्रयास से नगरा के लोगो की ढाई दशक पुरानी मांग पूरी हुई है तथा प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार ने नगरा को नगर पंचायत बनाकर यहां के लोगो के सपने को पूरा कर दिया है। कहा कि अब यहां के लोगो को विकास के लिए तरसना नहीं पड़ेगा।
नगरा नगर पंचायत में विकास की गंगा (विकाश की धारा) बहेगी। यहां पर सर्वे कर गरीबों को आवास दिया जाएगा। सड़के, नालिया, सीवर आदि का कार्य शीघ्र ही धरातल पर देखने को मिलेगा। श्री राजभर ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार नव सृजित नगर पंचायतों के विकास के लिए शीघ्र ही धन की व्यवस्था करने जा रही है। कहे कि अब नगरा के जिन गरीबों के पास ईट की दीवार और करकट होगा उन्हें भी सरकार ढाई लाख रुपए का आवास देगी।
केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया है हर गरीब के सिर पर छत होना चाहिए, गरीबों के आवास एवं शौचालय निर्माण के लिए सरकार के पास धन की कमी नहीं है। कहे कि मार्च के बाद नगरा नगर पंचायत के विकास का खांका खींचा जाएगा।

ग्राम पंचायतों द्वारा विकास की धनराशि अब तक खर्च न किए जाने पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि अभी एक माह से उपर का समय है। ग्राम पंचायतें विकास के धन को को खर्च कर ले, अन्यथा मार्च के बाद सरकार अपने स्तर से विकास कार्यों को आगे बढ़ाएगी।
उन्होंने नगरा में सब्जी मण्डी के लिए तहसील प्रशासन को जमीन देखने के लिए कहा साथ ही जनता इंटर कालेज के मैदान में स्टेडियम निर्माण के संदर्भ में मानक के अनुरूप होने पर प्रस्ताव बनाने के लिए कहा।

विपक्षी दलों पर करारा प्रहार करते हुए श्री राजभर ने कहा कि आजादी के बाद केंद्र की सत्ता में आई सरकारें आजादी का पैमाना बदल दिए, जिससे गरीबों का विकास थम गया। कहे कि जब से देश की बागडोर पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों में जनता ने सौंपा है, तब से देश का विकास तेजी से हो रहा है। इसी कारण लोगो ने दुबारा नरेंद्र मोदी को पीएम बनाया। कहे कि विरोधी दलो को पीएम व सीएम द्वारा किए जा रहे गरीबों व देश प्रदेश का विकास पच नहीं रहा है। इसीलिए विपक्षी दल अनर्गल बयानबाजी कर जनता को भ्रमित कर रहे है।

जनसभा में विधायक धनंजय कन्नौजिया ने कहा कि मै क्षेत्र के विकास के लिए तत्पर हू। कभी भी किसी भी वक़्त आम जनता के लिए मेरे दरवाजे खुले हुए है।पूर्व विधायक भगवान पाठक, जिलाध्यक्ष जय प्रकाश साहू, भाजपा नेता भरत सिंह, अच्छे लाल यादव, जिला महामंत्री  आलोक शुक्ला सोनू, मण्डल अध्यक्ष अरविंद नारायन सिंह आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किए। संचालन विपिन मिश्रा ने किया।


नगरा के लोगो के सपनो में योगी सरकार ने लगाया चार चांद - विधायक धनंजय कनौजिया।

नव गठित नगरा नगर पंचायत के कार्यालय उद्घाटन एवं नागरिक सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए विधायक धनंजय कन्नौजिया ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार में पूर्वांचल सहित बलिया जनपद के नगरा तक विकास की किरण पहुंच चुकी है। नगरा क्षेत्र के लोगो की अरसे पुरानी मांग को योगी आदित्यनाथ की सरकार ने पूरा कर यहां के लोगो के सपने में चार चांद लगा दिया है। कहे कि मेरे द्वारा किए गए प्रयास को सरकार ने मान लिया और आपके सपने को पूरा करने के लिए मै सरकार व योगी आदित्यनाथ का आभार प्रकट करता हूं। विधायक ने कहा कि केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार गरीबों के विकास के लिए कृत संकल्पित है।
कहा कि मै यहां की जनता का सेवक हूं। आप लोगो की समस्याएं मेरी समस्या है। मै आप लोगो की हर समस्या के निदान के लिए सदैव तत्पर हू। इसके पहले विधायक धनंजय कन्नौजिया ने मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर को इक्यावन किग्रा का माला व पगड़ी पहनाकर तथा गदा भेंट कर सम्मानित किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में राजू सोनी, रामायण ठाकुर, गुड्डू पांडेय, जय प्रकाश जायसवाल, शशि प्रकाश तिवारी आदि की भूमिका सराहनीय रही।
अधिशासी अधिकारी संजय कुमार राव नें - कहा की नगर पंचायत के नव निर्मित भवन में दो से ढाई महीनें में नगर पंचायत का काम शुरू हो जाएगा। इस अवसर पर उन्होंने। क्षेत्रवासियों से। यह अपील किया है कि नगर पंचायत को खूबसूरत व प्रगतिशील बनाने में भरपूर सहयोग करें। कहा कि नगर को साफ एवं स्वच्छ रखें। ताकि भविष्य में यह जिले का एक आदर्श नगर पंचायत बन सके।

इस अवसर पर अताउल्लाह प्र. लिपिक, अधिशासी अधिकारी संजय कुमार राव, उपजिलाधिकारी विपिन कुमार जैन,अशोक रावत, वीरा यादव,मुन्ना हाशमी,दद्दन पांडेय,अवधेश खत्री,राहुल रावत,संजय कुमार सोनी,प्रदीप कुमार डेविड,नादिर अंसारी,अनीश वर्मा,इरसाद अहमद आदि लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments