Ticker

6/recent/ticker-posts

पिछड़े समाज के बच्चों को अधिक से अधिक शिक्षा के क्षेत्र में जागरूक होने की आवश्यकता- ओ पी राजभर



सिकन्दरपुर, बलिया। खेजुरी थाना क्षेत्र  ग्राम  सभा बनकटा लिया में शनिवार की दोपहर को S.S.D मेमोरियल पब्लिक स्कूल में प्रथम वार्षिक उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसके मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर तथा विशिष्ट अतिथि विनोद तिवारी थे।


कार्यक्रम की शुरुआत अतिथियों द्वारा माता सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित करके किया गया तत्पश्चात विद्यालय के छात्र छात्राओं ने स्वागत गीत गाया मां सरस्वती की वंदना प्रस्तुत की तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने विद्यालय के 13 प्रथम स्थान पर आए 11 दूसरे स्थान पर आए तथा 11 तीसरे स्थान पर आए मेधावी छात्राओं को शील्ड मैडल देकर सम्मानित किया । वही छात्र छात्राओं के अभिभावकों को भी विद्यालय के प्रबंधक चंद्रमा चौहान और पूर्व प्रधान नंदू चौहान के द्वारा अंग वस्त्र देकर के सम्मानित किया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि ओमप्रकाश राजभर ने अपने संबोधन में कहा कि पिछड़े समाज के बच्चों को अधिक से अधिक शिक्षा के क्षेत्र में जागरूक होने की आवश्यकता है, क्योंकि शिक्षा के बल पर किसी भी क्षेत्र में उच्च शिखर को प्राप्त किया जा सकता है। शिक्षित व्यक्ति के अंदर नेतृत्व करने की क्षमता होती है। शिक्षा के बल पर वह किसी भी समाज या देश का उत्थान कर सकता है। इसलिए आज पिछड़े वर्ग के लोगों को भी शिक्षा के क्षेत्र में आगे आने व समाज को आगे बढ़ाने की आवश्यकता है।

रामविलास, उमाशंकर, आनंद, छोटेलाल,नीतू चौहान, चिंता सिंह, प्रियंका, रंजना आदि अध्यापक अध्यापिका व अभिभावक गण मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments