Ticker

6/recent/ticker-posts

शादी के निमंत्रण में गए युवक की बारातियों ने पीट-पीट कर करदी हत्या


(मृतक की पत्नी व एक वर्ष पुत्री)


(विलाप करती मृतक की मां)
सिकन्दरपुर, बलिया। मांगलिक कार्यक्रम के निमंत्रण में गए 25 वर्षीय युवक की बारातियों नें पीट पीट कर हत्या करदी,घटना के बाद पूरे परिवार में शोक की लहर है। पुलिस नें शव को अपनें कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा, घटना के बाद उपजिलाधिकारी सिकन्दरपुर, CO CT सिकन्दरपुर,SHO सिकन्दरपुर भी घटना स्थल पर पहुंचे।


बुधवार की देर रात को पकड़ी थाना क्षेत्र के उसषा ग्राम अंतर्गत धर्मपुर मठिया गांव में,ओमप्रकाश राम 25 पुत्र श्री दिनेश राम,करीब गांव के करीब ग्राम में सुरेश चौहान पुत्र स्वर्गीय सरल चौहान के यहां लड़की की शादी के निमंत्रण में गया हुआ था। की अचानक 10:00 बजे रात्रि को द्वार पूजा के दौरान DJ पर फरमाइश को लेकर बाराती व घरातियों के बीच मार पीट हो गई तथा वहां भगदड़ मच गई।
 झगड़े से दूर हटनें के लिए, ओमप्रकाश राम , अपनीं मोटर साइकिल लेने के लिए वहां पर गया,तभी बारातियों में से कुछ लोगों नें उसके ऊपर भी हमला कर दिया इसके बाद अपनी सुरक्षा के लिए ओमप्रकाश राम ,समीप के ही मनोज चौहान के मकान में भागकर छुप गया। जिसपर बाराती दरवाजा तोड़कर अंदर घुस गए तथा बड़ी बेरहमी से घसीट घसीट कर ओमप्रकाश को मारने पीटने लगे हो हल्ला सुनकर मनोज व उनके घरके अन्य सदस्य जब छुड़ाने गए तो उपद्रवियों नें मनोज के पूरे परिवार पर हमला बोल दिया जिसमें मनोज 42 पुत्र नन्द लाल,नन्द लाल चौहान 65 ,दुर्गेश 14 पुत्र मनोज चौहान घायल हो गए जिसमें से नन्द लाल का इलाज मऊ के एक अस्पताल में चल रहा है।

जबकि घटना के समय ओमप्रकाश जब मनोज के घर से निकल कर भागने लगा तब बारातियो में से ही आए सुनील चौहान पुत्र अच्छेलाल चौहान , अच्छेलाल चौहान व अन्य बराती गढ़ निवासी खप्टनी थाना नगरा जनपद बलिया ने उसे पीछे से दौड़ा लिए तथा समीप के खेत में चारो तरफ से घेर कर लोहे के पाइप वगैरह से बुरी तरह मारने पीटने के बाद अधमरा करके छोड़ दिया। घटना के बाद परिवार वाले उसे घायलवस्था में तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकन्दरपुर ले गए जहां पर प्राथमिक ऊपचार के बाद हालत खराब होता देख डॉक्टर नें उसे सदर अस्पताल के लिए रेफर कर कर दिया। जहां से डॉक्टरों द्वारा बलिया से भी वाराणसी के लिए रिफर कर दिया गया।परिवार वाले वाराणसी न ले जाकर नजदीक के मऊ जिला ले जा रहे थे कि रास्ते में ही 3:00 बजे प्रातः को उसकी मृत्यु हो गई जिसके बाद परिजन शव को अपने साथ लेकर वापस घर आए तथा इसकी लिखित तहरीर थाना पकड़ी को देकर आवश्यक कार्यवाही करने की अपील की ।

इनसेट- मृतक अपनें पीछे पत्नी रितिका व एक साल की पुत्री ऋतु को अपनें पीछे छोड़ गया है।जबकि मृतक के मां व पत्नी का रोरोकर बुरा हाल है। उसकी मां रो रो कर बार बार यही कह रही थी कि तुम कहा चले गए हम सब को अकेला छोड़ कर। अब हम किसको अपना बेटा कहेंगे हमारे बुढ़ापे के तुम आखरी सहारा थे अब किस के लिए जिएंगे हम।
वहीं पत्नी रितिका मौत की खबर सुनकर बार - बार बेहोश हो जा रही है और यही कह रही कि किसके सहारे छोड़ कर चले गए हमको अब हम किसके सहारे जिएंगे हमारा तुम्हारे सिवा कौन था जिसे हम अपना कहते तुम हमे बीच मझधार में छोड़कर चले गए।
इनसेट-
मांगलिक कार्यक्रम में हुई इस हृदय विदारक घटना पर माले नेेता ने कहीं ये बात।

माले नेता श्री राम चौधरी ने कहा की मांगलिक कार्यक्रम में इस तरह की घटना का हो जाना बहुत ही दुखद निंदनीय है मै इस घटना की घोर निंदा करता हूं।
कहा कि एक बात आ रही है लगातार की DJ और आर्केस्ट्रा की वजह से लगतार घटनाएं घट रही हैं। उन्हों नें जिला प्रशासन से अनुरोध किया है कि DJ और आर्केस्ट्रा पूरी तरह बंद होना चाहिए सारे झगड़े की जड़ DJ आर्केस्ट्रा ही है जिसके कारण आज ये हृदय विदारक घटना घटित हुई है एक माँ को अपनें लाल को खोना पड़ा है, एक पत्नी को अपना पति तथा एक दूध पीती बच्ची के सर से उसके पिता का साया उठ गया। उन्हों नें कहा कि मृतक गरीब था नवजवान था परिवार का इकलौता सहारा था मेरी सरकार से दरख्वास्त है कि इस गरीब के परिवार को ज्यादा से ज्यादा मोआवज दे।

मृतक की शादी चार वर्ष पूर्व 25 जून 2016 को हुई थी।
वर्तमान में वह  ग्राम सभा पुर अंतर्गत धर्मपुर मठिया ग्राम सभा  में जनगणना का काम कर रहा था

Post a Comment

0 Comments