Ticker

6/recent/ticker-posts

नूरजहां मुस्लिम गर्ल स्कूल में कक्षा 12वीं के छात्राओं की विदाई समारोह का आयोजन किया गया ,ये दो लोग रहे मुख्यति व विशिष्ट अतिथि






सिकन्दरपुर, बलिया। नगर के पाटी गली स्थित नूर जहां मुस्लिम गर्ल स्कूल के प्रांगण में कक्षा 12वीं के छात्राओं का  ससमारोह विदाई का आयोजन किया गया। 

नगर के स्थानीय पार्टी गली में स्थित नूरजहां मुस्लिम गर्ल स्कूल के प्रांगण में मंगलवार की दोपहर को कक्षा 12वीं के छात्राओं की एक विदाई समारोह का आयोजन किया गया।जिस के मुख्य अतिथि SHO थाना सिकन्दरपुर बालमुकुंद मिश्रा तथा विशिष्ट अतिथि चौकी प्रभारी सिकन्दरपुर अमरजीत यादव थे।

कार्यक्रम की शुरुआत अतिथियों का फूल मालाओं से स्वागत करके किया गया। तत्पश्चात अतिथियों द्वारा कक्षा बारहवीं के 40 छात्राओं को विदाई समारोह के अवसर पर मेडल व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। तथा इसी क्रम में अतिथियों ने यूपी बोर्ड के कक्षा 6 से 12 तक तथा सीबीएसई बोर्ड के कक्षा नर्सरी से कक्षा आठवीं तक के छात्र-छात्राओं को भी प्रथम स्थान आने पर मेडल व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया ।
इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक अल्हाज शेख अहमद अली उर्फ संजय भाई ने बच्चों से कहा कि नूरजहां मुस्लिम गर्ल स्कूल मेरी मां के नाम पर स्थापित किया गया है हम यह कभी नहीं चाहेंगे कि हमारे मां के नाम पर बनाई स्कूल का नाम यहां से निकलने वाले बच्चे  खराब करें। कहा कि इस आधुनिक युग में मोबाइल का जमाना है लोग मोबाइल के जरिए दोस्ती करते हैं कहा कि 2 दिन के दोस्ती में हम अपने मां-बाप को छोड़ देते हैं अपने मां-बाप के 16 बरस 18 बरस की वफादारी को भूल कर उन्हें छोड़ कर चले जाते कहां कि जब हम कहीं किसी को धोखा देते हैं हमको भी धोखा खाना है। अंत में क्या होता है आप सारे अगल-बगल के रिजल्ट देख ले जिन लोगों ने अपने मां-बाप को धोखा दिया यह अपने अभिभावक या अपने टीचर को अपने गार्जियन को धोखा दिया है उसका भविष्य काफी उज्जवल नहीं रहा है वह कहीं का नहीं रहा। हमारी बच्चियां मेरी मां के नाम से नूरजहां इंटर कॉलेज की बच्चियां जा रही है जहां भी जाएं सुखी रहें मेरी मां के नाम पर बनें इस स्कूल  का नाम रोशन करें और अपने मां-बाप का भी नाम रोशन ऐसी मेरी कामना है।
SHO बालमुकुंद मिश्रा
मुझे आप लोगों के बीच में आने का सुनहरा मौका मिला कहा इसके लिए आभारी हूं। कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि मेरे यहां पर 6 महीने के कार्यकाल के अंदर मुझे इस विद्यालय के खिलाफ कोई भी शिकायत, नाही पब्लिक के द्वारा मिली नहीं बच्चों ना अभिभावकों के द्वारा नाही विद्यालय के परिवार  द्वारा यह अपने आप में विद्यालय के सर्वेक्षण विकास का लक्षण है।

चौकी प्रभारी अमरजीत यादव सिकन्दरपुर ने कहा कि स्कूल से 12th क्लास की बच्चियां निकलेंगी आगे पढ़ाई करेंगी जिनको एक जुनून के साथ पढ़ाई करनी है जिससे वह अच्छे मार्क्स पाएं और सफलता के नए आयाम प्राप्त करें। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार पहले आपको सुरक्षा मिलती रही है आगे भी मिलती रहेगी आप लोग निर्भीक होकर पढ़ाई पर ध्यान आकर्षित करें और अच्छे नंबरों से परीक्षा को पास करें। कहा कि आप सभी लोग मन लगाकर पढ़ाई करें और अपने जीवन में आगे बढ़े जहां पर मेरी आवश्यकता पड़ती है या महसूस होती है वहां आप मुझे मिल कर या मैं कस्बे में कहीं भी भ्रमण के दौरान मिलूं तो आप अपनी बात को कह सकते हैं उस पर तुरंत कार्रवाई होगी। कहां की खूब पढ़ाई करिए और खूब आगे बढ़िए आपका भविष्य उज्जवल हो ऐसी मेरी कामना है।



  • अंत में प्रबंधक शेख अहमद अली उर्फ संजय भाई नें दोनों अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

 इस अवसर पर मौलाना सनाउल्लाह,एहसानुल्लाह, गजेंद्र बहादुर, नदीम, अनिल यादव, गौहर, राजेश, रेयाज, जितेंद्र कुमार,इमरान, मनोहर, सायरा बानो, अप्सरा बानो, होमा नसरीन, नफीसा, हिना कैसर, राबिया सुल्ताना, कनीज गौसिया, पिंकी सोनी, जैनब खातून, निकिता आदि अध्यापक व अध्यापिका  मौजूद रहे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता शेख अहमद अली पुर संजय भाई ने तथा संचालन नजरुल बारी उर्फ बल्लू मास्टर ने किया।

Post a Comment

0 Comments